गहरा में नाला के पास मिले अज्ञात शव की पहचान कर मामले मे हत्या के 01 आरोपी को किया गिरफ्तार

घटना दिनांक – दिनांक 23/07/2022 को फरियादी अपने घर से बकरियाँ चराने गया था तो पास के खेत के पीछे नाला तरफ एक व्यक्ति का शव पड़ा दिखा तो फरियादी ने वहीं पास में बकरी चरा रहे अपने दूसरे साथी को आवाज देकर बुलाया और उक्त शव को दिखाया जिसके बाद फरियादी ने अपने साथी के मोबाइल से 100 डायल में फोन करके उक्त शव की जानकारी पुलिस को दी । सूचना मिलने पर तत्काल 100 डायल वाहन एवं थाना प्रभारी कोतवाली पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुँचकर मृतक के शव ( जो डिकम्पोज हो चुका था) को पी.एम. करवाने हेतु मरच्युरी घर लाया गया । डॉक्टर साहब से प्राप्त शार्ट पी.एम रिपोर्ट के आधार पर थाना कोतवाली पन्ना में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध हत्या करने का अपराध 513/22 कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया ।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही – थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक अरूण कुमार सोनी द्वारा घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री धर्मराज मीना को दी गई । पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना श्रीमति आरती सिंह, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पन्ना श्री बी एस बारीबा के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की जाकर पुलिस फिंगर प्रिन्ट टीम को गठित टीम में शामिल किया जाकर तत्काल मृतक की पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु आदेशित किया गया । पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करते हुये पुलिस टीम द्वारा मृतक द्वारा पहने गये कपड़ो के आधार पर मृतक की पहचान के प्रयास किये गये । मृतक द्वारा पहने गये कपड़ो के आधार पर मृतक के परिजनो द्वारा मृतक की पहचान की गई जिसके आधार पर पुलिस टीम को जानकारी प्राप्त हुई की मृतक ग्राम गहरा का रहने वाला था । पुलिस टीम द्वारा मृतक के परिजनो एवं आसपास के लोगों से पूँछताछ की गई जिसके आधार पर जानकारी प्राप्त हुई कि घटना दिनांक को शराब के नशे में मृतक का विवाद गाँव के ही एक व्यक्ति से हो गया था । पुलिस टीम द्वारा उक्त सूचना के आधार पर संदेही व्यक्ति को पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर पूँछताछ की गई जिसके द्वारा बताया गया कि घटना दिनांक को मृतक के साथ शराब पीकर झगड़ा हो गया था झगड़ा बढ जाने पर मैंने मृतक के सिर पर दो बार पत्थर पटक दिया था जिससे मौके पर ही मृतक की मौत हो गई थी । पुलिस टीम द्वारा आरोपी के बताये अनुसार आरोपी के कब्जे से घटना दिनांक को पहने गये कपड़े एवं घटना में प्रयुक्त पत्थर को जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

सराहनीय योगदान – उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक अरूण कुमार सोनी , उनि आर.एल.नापित, उनि सुशील शुक्ला, उनि राहुल यादव, उनि रचना पटेल, सउनि विक्रम सिंह , प्र.आर. लक्ष्मी यादव, रामभिखारी बागरी, सतेन्द्र बागरी,आर. वीरेन्द्र , तुलसीदास, रोहित बागरी, नीलेश, घनश्याम पटेल प्र.आर. चालक रवि, सैनिक मुन्ना एवं पुलिस फिंगर प्रिन्ट टीम पन्ना से उनि विभा खरे, सउनि एन्थोनी पसाना एवं पुलिस फोटोग्राफर प्र.आर.नत्थू यादव का सराहनीय योगदान रहा है ।