आगामी त्रिस्तरीय पंचायती चुनावों एवम नगरीय निकाय के चुनावो को दृष्टिगत रखते हुए आज दिनांक 19/06/22 को टाउन हॉल पन्ना में जिले के सभी ग्राम कोटवार (SPO) को प्रशिक्षित किए जाने हेतु एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया । उक्त प्रशिक्षण में समस्त ग्राम कोटवार को चुनाव ड्यूटी के दौरान आदर्श आचार संहिता, मतदान केंद्रों की सुरक्षा,SPO को क्या करना है क्या नहीं करना है आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए चुनाव के दौरान आने वाली चुनौतियों से निपटने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए एवं सभी अधिकारी कर्मचारियों को चुनाव के दौरान उनके दायित्वों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई ।

प्रशिक्षण कार्यशाला में उपस्थित सभी को प्रशिक्षण सामग्री एवम कम्युनिकेशन प्लान भी वितरित किया गया है। इस प्रशिक्षण कार्यशाला में उपस्थित कोटवारों के सवालों का भी समाधान किया गया। पुलिस अधीक्षक पन्ना धर्मराज मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती आरती सिंह, एसडीओपी श्री अभिषेक गौतम द्वारा भी विस्तृत निर्देश सरल भाषा में प्रदाय किए। प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद सभी के लिए स्वल्पाहार भी रखा गया।
उक्त प्रशिक्षण में रक्षित निरीक्षक देविका सिंह बघेल, कोतवाली थाना प्रभारी अरुण सोनी सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ‌ ।

आने वाले दिनों में नगर रक्षा समिति के सदस्यों एवम होमगार्ड के कर्मचारियों को भी चुनाव के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा।